सेहत से खिलवाड़ः जानलेवा केमिकल से धोकर बनाई जा रही थी चिप्स

आम जनता की सेहत से खिलवाड़ कर लोग किस तरह पैसा कमा रहे हैं, इसका एक और जीता-जगता चिंताजनक मामला सामने आया है। सोमवार को खाद्य और औषधि प्रशासन की टीम ने सांवरिया फूड प्रोडक्ट के कारखाने पर छापेमार कार्रवाई की तो यहां बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आई।

ये भी पढ़ें..शादी के अगले दिन ही गिरफ्तार हुआ PCS अफसर, जानें पूरा मामला…

इस कारखाने में सड़े हुए आलू से चिप्स बनाई जा रही थी। साथ ही चिप्स को हाइड्रो पावडर (सोडियम हाइड्रोऑक्साइड) के घोल से धोया जा रहा था। यह केमिकल कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को पैदा करने वाला माना जाता है।

कारखाने में पहुंचते ही उड़े होश…

मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के सांवेर रोड क्षेत्र स्थित अवंतिका नगर में सांवरिया फूड प्रोडक्ट के कारखाने पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम सोमवार को जब कारखाने पहुंची तो गेट पर अंदर से ताला लगा हुआ था। खटखटाने पर अंदर से जवाब आया कि चाबी नहीं है।

अधिकारियों ने अपर कलेक्टर अभय बेडेकर को स्थिति बताई। तब बाणगंगा थाना पुलिस की मदद ली गई और दीवार कूदकर ताला तोड़कर अधिकारी कारखाने के अंदर पहुंचे। कारखाना मालिक सुखलाल कुमावत गायब मिला, लेकिन उसकी पत्नी और बेटा रतन कुमावत अंदर ही कर्मचारियों से काम करवा रहे थे।

19 नमूने लिए गए…

इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने दोपहर से लेकर रात 11 बजे तक यहां कार्रवाई कर जांच के लिए 19 नमूने लिए। इसमें आलू चिप्स, तेल, हाइड्रो पावडर, चना दाल, मसाले आदि शामिल हैं। कुमावत के बेटे और पत्नी ने पूछताछ में बताया कि आलू चिप्स का रंग सफेद करने के लिए हाइड्रो पावडर से धोया जाता है। जो एक खतरनाक केमिकल है।

SSP ने थानेदारों को दी चेतावनी, कहा- नहीं सुधरे तो छीन लूंगा कुर्सी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

adulterationbad foodcrimecrime storypolice raidअपराधइंदौर न्यूजएमपी न्यूजछापापुलिस रेडमिलावटोखोरी
Comments (0)
Add Comment