दिल्ली बम ब्लास्ट में शामिल, इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार

न्यूज डेस्क — दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को इंडियन मुजाहिदीन के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद है जो कि दिल्ली के जामिया इलाके में 2008 में हुए बाटला एनकाउंटर के बाद से फरार चल रहा था।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह के मुताबिक जुनैद जिन धमाकों में शामिल था, उनमें कुल मिलाकर 165 लोग मारे गए थे इनमें 13 सितंबर 2008 का सीरियल ब्लास्ट भी शामिल है।बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने इस आतंकी को भारत- नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इसके इस आतंकी पर 15 लाख का इनाम रखा गया था। जिसमें से 10 लाख NIA की तरफ से जबकि 5 लाख दिल्ली पुलिस की तरफ से घोषित किया गया था। आतंकी मूल रूप से  यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है पकड़े जाने के बाद एनआईए और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।

बटला हाउस एनकाउंटर के दौरान भाग निकला था आरिज़

बता दें कि आतंकी जुनैद 19 सितंबर 2008 को हुए बटला हाउस एनकाउंटर में शामिल तीन आतंकियों में से एक है. उसके दो साथी मोहम्मद आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद एनकाउंटर में मारे गए थे, जबकि वह भागने में कामयाब रहा था.जबकि इसमें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर मोहन लाल शर्मा शहीद हो गए थे

Comments (0)
Add Comment