लखनऊ में पकड़ा गया लाखों का अवैध पान मसाला,18 क्विंटल पॉलीथिन भी बारामद

लखनऊ — राजधानी लखनऊ में वाणिज्यकर के सचल दस्तों ने दो ट्रकों को आगरा एक्सप्रेस-वे पर धर दबोचा। इस पर 18 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन और बिना कागजात के लाखों का पान मसाला लदा हुआ था।इस मामले में व्यापारी को करीब 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वाणिज्यकर टीम पिछले कई दिनों से एक ट्रांसपोर्ट के वाहनों पर नजर रखे हुए थी। सूचना के आधार पर विभाग ने यूनिट चार और पांच के दो सचल दस्तों को सक्रिय किया।

एडिशनल कमिश्नर बीके त्रिपाठी के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर अजय वर्मा, ब्रजेश मिश्र, राजेश सिंह ने सहायक आयुक्त श्रवण कुमार मिश्र, जीशान अहमद, सीटीओ कपिल देव तिवारी, अमित श्रीवास्तव और एससी बिशेन ने घेराबंदी कर आगरा एक्सप्रेस-वे पर उक्त ट्रांसपोर्ट कंपनी के दो ट्रकों को रोका।

बताया जा रहा है कि यह माल दिल्ली से बिहार ले जाया जा रहा था। जब ट्रकों को खंगाला गया तो प्रतिबंधित 18 क्विंटल पॉलीथिन भी बरामद हुई।फिलहाल टीम ने दोनों ट्रकों का जब्त कर उसे अपने साथ ले गए।वहीं पकड़े गए माल का आकलन किया जा रहा है। ज्वाइंट कमिश्नर अजय वर्मा ने बताया कि करीब 60 लाख से अधिक की देनदारी बनेगी। इसमें टैक्स और जुर्माना शामिल है।

Comments (0)
Add Comment