लखनऊ में इस तारीख से पॉलिथीन बैग का उपयोग किया तो होगी बड़ी कार्रवाई

लखनऊ — राजधानी लखनऊ में एक सितंबर से जो भी पॉलीथिन बैग का उपयोग करते मिलेगा उस पर पुलिस बड़ी सजा दी जाएगी।पॉलिथीन बैग देने व लेने वाले दोनों व्यक्तियों पर यह कार्रवाई होगी।

यह चेतावनी बुधवार को डीएम कौशल राज शर्मा व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने संयुक्त तौर पर दी। वहीं डीएम ने संबंधित विभागों को तीन दिन में राजधानी को पॉलीथिन मुक्त जिला बनाने का फरमान जारी किया है।डीएम अपने आदेश में कहा कि पॉलिथीन की सप्लाई करने वाले बड़े कारोबारियों व उसे लाने वाले ट्रांसपोर्टर को पकड़ा जाए।

उन्होंने जिम्मेदारों को चेताया कि तीन दिन में उनके कार्य क्षेत्र से जुड़ी दुकानों, बाजारों व साप्ताहिक बाजारों में प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग पूरी तरह बंद न कराया तो कड़ी कार्रवाई होगी। साप्ताहिक बाजार में किसी दुकान पर पॉलिथीन मिली तो पूरा बाजार बंद कराया जाएगा।

उधर इस बैठक में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निर्देश दिया कि सभी पुलिस अधिकारी अब जिले में प्रवेश करने वाले मार्गों के टोल पर अवैध शराब की ही तरह प्रतिबंधित पॉलिथीन पकड़ने के लिए वाहनों की जांच करें। प्रतिबंधित पॉलिथीन पकड़े जाने जाने पर माल व वाहन जब्त कर ट्रक मालिक व ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में कार्रवाई करें। मुखबिर से सूचना जुटाकर पॉलिथीन का भंडारण करने वालों को पकडे़ं। 

Comments (0)
Add Comment