ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 आगाज आज से…

मेरठ — एक तरफ जहां नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे तो वहीं दूसरी तरफ वनडे क्रिकेट का महाकुंभ यानी आईसीसी वर्ल्ड कप भी आज से शुरू हो रहा है।

इस बार भारत और मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत तीसरी बार और इंग्लैंड पहली बार यह प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा। इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में यह टूर्नामेंट 30 मई से 14 जुलाई तक होगा।

बता दें  कि वर्ष 1983 में कपिल देव और 2011 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्ड चैंपियन बनकर वर्ल्ड कप हासिल कर चुका है। भारत को इस बार हर कोई खिताब का प्रबल दावेदार मान रहा है। आक्रामक कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में एशिया कप जीतने के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी सीरीज जीती है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड को उसके घर में ही वनडे सीरीज में मात देकर बता दिया है कि वह सिर्फ कागजों पर ही नहीं, बल्कि मैदान में भी खिताब की दावेदार है।

वहीं मेरठ के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दूसरी बार वर्ल्ड कप के लिए खेल रहे हैं। भुवी को स्विंग का किंग कहा जाता है और इंग्लैंड के मैदान को बॉलर्स के लिए काफी फायदेमंद बताया जाता है। भुवि की स्विंग से देश को उम्मीदें हैं कि भुवि की स्विंग फिर प्रतिद्वंदियों को क्लीन बोल्ड करेगी।

(रिपोर्ट-प्रदीप शर्मा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment