नौकरी के नाम पर दो युवतियों को बेचने जा रहा था मानव तस्कर,अरेस्ट

बहराइच — रुपईडीहा बीओपी पर तैनात एसएसबी के जवानों व देहात संस्था की टीम ने तस्करी कर ले जायी जा रही दो नेपाली युवतियों को बरामद किया है। नेपाल निवासी एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। युवतियों को नेपाली संस्था के सुपुर्द कर दिया गया है। जबकि तस्कर को नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

सशस्त्र सीमा बल 42वीं वाहिनी के रुपईडीहा बार्डर आउट पोस्ट पर तैनात सहायक कमांडेंट एलके गरवा की अगुवाई में मंगलवार को एसएसबी के जवान जांच कर रहे थे। देहात संस्था के देवेश कुमार व लक्ष्मी देवी के साथ एसएसबी के निरीक्षक रंजीत कुमार की टीम लोगों की चेकिंग कर रही थी। तभी नेपाल की ओर से दो युवतियों के साथ एक तस्कर आता हुआ दिखाई दिया।

संदिग्ध दिखने पर उन्हें रोक कर पूछताछ शुरू की गई। जिस पर तस्कर ने बताया कि वह दोनों लड़कियों को बहला-फुसलाकर अहमदाबाद में नौकरी का लालच देकर अपने साथ ले जा रहा था। वहां उसे बेच दिया जाना था। नेपाल के जिला सल्यान के वार्ड नंबर 11 टटके निवासी लुकेंद्र खत्री पुत्र खेम बहादुर खत्री के कब्जे से दो युवतियों को बरामद किया गया।

वहीं एसएसबी के कमांडेंट प्रवीन कुमार ने बताया कि बरामद युवतियों को नेपाल की संस्था शक्ति समूह की प्रभारी निर्मला को सौंप दिया गया है। वहीं तस्कर को नेपाल के जमुनहा पुलिस चौकी इंचार्ज माधव रिजाल के सुपुर्द किया गया है। नेपाल पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू करेगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment