लखनऊ: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर ख़ाक

डिस्पोजल फैक्ट्री में आग लगने से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख

लखनऊ: काकोरी में अंधे की चौकी के पास स्थित डिस्पोजल फैक्ट्री में शनिवार देर रात आग लगने से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया। कई दमकल गाड़ियों की मदद से करीब पांच घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

हालांकि, इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। फैक्ट्री मालिक का आरोप है कि किसी ने साजिशन आग लगाई है। वहीं, जांच में सामने आया है कि फैक्ट्री की फायर एनओसी भी नहीं थी। फैक्ट्री में 24 मशीनें लगी थीं तो जलकर कंडम हो गईं।

ठाकुरगंज के नानक नगर निवासी राजेश अग्रवाल ने बताया अंधे की चौकी के पास माल कसमण्डी रोड पर बाला जी पेपर गिलास, प्लेट की फैक्ट्री एक साल पहले लगाई थी। साथ ही बताया कि होली के मौके पर फैक्ट्री में तीन दिन की छुट्टी थी। सोमवार को फैक्ट्री खुलनी थी। दावा है कि कोई हादसा न हो इस लिए उन्होंने फैक्ट्री की लाइट का मेन स्विच बंद कर दिया गया था। ऐसे में शॉर्ट सक्रिट से आग नहीं लग सकती है। किसी ने साजिशन आग लगाई है।

चौक, आलमबाग, सरोजनीनगर, हजरतगंज, बीकेटी सहित अन्य फायर स्टेशन से करीब 9 दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाईं गईं। रविवार सुबह करीब 8 बजे आग पर आबू पाया जा सका। आग बुझाने के दौरान कोई घायल नहीं हुआ है। दमकल विभाग के मुताबिक, आशंका है कि आग फैक्ट्री के गोदाम के पिछले हिस्से में पड़े कबाड़ से आग लगना शुरू हुई हो।

huge fire broke out in the factory
Comments (0)
Add Comment