Himachal: अचानक आई बाढ़ से हाईवे पर लगा 15 किमी लंबा जाम, 200 पर्यटकों ने सड़क पर गुजारी रात

himachal- मंडी जिले में मानसूनी बारिश का कहर जारी है। पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण मंडी जिले (Mandi) में करोड़ों का नुकसान हुआ है। मंडी जिले में (Mandi) बारिश ने शुरुआत में ही अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। मूसलाधार बारिश के कारण मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग और मंडी-कटौला वाया बजौरा कुल्लू मार्ग कल रात से बंद हैं। जिससे पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

10 हजार से अधिक धमे वाहनों के पहिए

मंडी के पास छह मील पर फोरलेन के लिए हो रही खुदाई के कारण पहाड़ी गिरने से मलबा और चट्टानें सड़क पर जमा हो गई हैं। जिसके चलते मंडी और कुल्लू के बीच यातायात अवरुद्ध हो गया है। इस मार्ग के बंद होने से पंडोह से नेरचौक तक 10 हजार से अधिक वाहनों के पहिए थम गए हैं।

ये भी पढ़ें..अमेरिका-मिस्र की ऐतिहासिक यात्रा से भारत लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

एएसपी मंडी सागर चंद्र ने कहा कि फिलहाल लंबे रूट के वाहनों को नेरचौक के पास रोका जा रहा है, ताकि शहर में जाम की स्थिति न बने। मंडी-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंडोह से आगे खोतीनाला में सड़क बंद होने से हजारों पर्यटक वाहन जाम में फंस गए हैं। जिसके चलते हजारों पर्यटकों ने सड़क पर ही रात बिताई। उधर, वाहनों की लगातार आवाजाही के चलते कुल्लू-मनाली की ओर जाने वाली बसों समेत सभी छोटे-बड़े वाहनों को मंडी पुलिस ने रोक दिया है। इसके अलावा पर्यटकों को सड़क की स्थिति के बारे में जानकारी देकर वापस भेजा जा रहा है।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

एएसपी मंडी सागर चंद्र ने कहा कि भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग और मंडी कटौला वाया बजौरा मनाली मार्ग कल रात से बंद हैं। जिसके चलते मंडी जिला में ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है और पंडोह से लेकर सुंदरनगर तक करीब आठ से दस हजार छोटे-बड़े वाहनों की लाइनें लग गई हैं। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि सड़क बंद होने के कारण इन रूटों पर चलने वाली बसों को भी फिलहाल रोक दिया गया है और जैसे ही सड़क बहाल होगी। इन बसों को फिर से इन रूटों पर भेजा जाएगा। इधर, मंडी-कटौला-बजौरा मार्ग सोमवार दोपहर को बहाल हो गया। जहां से वाहनों को कुल्लू भेजा जा रहा है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

himachalKullu and ManaliKullu cloudburstLanslides in Himachal Pradeshtraffic jam due to rain
Comments (0)
Add Comment