बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर हुई पत्थरबाजी, इलाके में तनाव

बिहार के बेगुसराय जिले के बलिया बाजार में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ, जिसमें कई लोग घायल हो गये। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी योगेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। इस दौरान पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया। वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बलिया बाजार स्थित बड़ी दुर्गा प्रतिमा के पीछे एक अन्य प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रही थी। मिरसिकर टोला के पास से गुजरने के दौरान एक धर्म विशेष के असामाजिक तत्वों ने मूर्ति विसर्जन में शामिल लोगों को रोक दिया। इसके साथ ही विसर्जन के साथ चल रहे झंडे के साथ भी छेड़छाड़ की गई। इस घटना को लेकर विसर्जन में शामिल लोगों में आक्रोश था। गुस्साए लोगों ने भी प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की।

ये भी पढ़ें…आजम खान ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने इनकार, सामने आई असली वजह

इलाके में कर्फ्यू जैसा माहौल

हालांकि स्थानीय प्रशासन व गणमान्य लोगों की पहल पर यह मामला शांत हुआ। कुछ देर बाद असामाजिक तत्वों ने सड़क पर चल रहे लोगों पर पत्थरबारी शुरू कर दी और मामले ने एक बार फिर गंभीर रूप ले लिया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस-प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। मामला नहीं सुलझने पर जिला प्रशासन को सूचना दी गयी। हालात बिगड़ने की सूचना पर जिला प्रशासन हरकत में आया। जिसके बाद डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी योगेन्द्र कुमार खुद भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और कड़ी कार्रवाई कर मामले को शांत कराया। इस दौरान पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है। पूरे बाजार में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया, सभी दुकानें बंद हो गयीं।

विसर्जन के लिए निकली सभी प्रतिमाओं को पुलिस ने अपनी सुरक्षा में लेकर विसर्जन कराया। शहर के स्थानीय बाजार व मुहल्लों में पुलिस गश्त तेज कर दी गयी है। तनाव को देखते हुए बलिया बाजार की मुख्य सड़क से लेकर मोहल्लों तक आवागमन पर रोक लगा दी गयी है। समाचार प्रेषण तक डीएम व एसपी कैंप कर रहे हैं, मामला नियंत्रण में है। एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव किया गया है। जिससे दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया, मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों से सख्ती से निपटा जाएगा।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ajay RaiAjay Rai Azam Khan MeetAzam Khanazam khan newsAzam khan news in hindiBegusaraiSamajwadi PartySitapur JailStone peltingआजम खान अजय रायआजम खान को जेलआजम खान से मिलने पहुंचे अजय राय
Comments (0)
Add Comment