अन्य प्रदेशों से आने वाले लोग 14 दिन घर पर रहें, बाहर निकलने पर दर्ज होगा केस

बहराइच– जिले में दो दिन में बाहर काम कर रहे सात हजार लोग आए हैं। इनकी जांच स्वास्थ्य टीम द्वारा की जा रही है। स्वास्थ्य टीम पुलिस की मदद से शहर में सात स्थानों पर इनकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-शर्मनाक: Corona की महाचुनौतियों से निपटने की बजाए DM ने लगाई छुट्टी की गुहार

ऐसे में बाहर से आने वाले लोग घर पर ही रहें। जांच में जो व्यक्ति घर से बाहर निकलते पाए गए, उनके खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन की घोषणा की है। ऐसे में दूसरे प्रदेश में काम करने वाले जिले के काफी संख्या में मजदूर परेशान हो गए। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने रोडवेज बसें लगाकर मजदूरों को रोडवेज बस द्वारा भेजवाया। सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि दो दिनों में सात हजार मजदूर जिले को आए हैं। जबकि बीते हफ्ते से लगभग 20 हजार के आसपास लोग आए हैं।

उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की जा रही है। पुलिस भी सहयोग कर रही है। सीएमओ ने बताया कि जो बाहर से आ रहे हैं। उनकी जांच कर स्वास्थ्य ठीक होने के बाद भी 14  दिन घर पर रहने का निर्देश दिया जा रहा है। जो लोग घर पर नहीं रह रहे हैं। उनकी गतिविधी दूसरी बार जांच में स्पष्ट हो जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवाकर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में बाहर से आने वाले लोग 14 दिनों तक घर पर ही आइसोलेट रहें।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment