बिजली विभाग की करतूत, मुर्दो को भेजा हजारों का बिल

बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का मनमानी पूर्ण रवैया सामने आया है ।यहां बगैर बिजली कनेक्शन के ही लोगों को हजारों रुपये का बिल पकड़ा दिया है।

अम्बेडकरनगर –यूपी के अम्बेडकरनगर जनपद में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का मनमानी पूर्ण रवैया सामने आया है ।यहां बगैर बिजली कनेक्शन के ही लोगों को हजारों रुपये का बिल पकड़ा दिया है।कनेक्शन और बिल निर्धारण में इस कदर अनियमितता बरती गई है कि मुर्दो के नाम पर भी 18000 से 21000 बकाया बिल भेज दिया जिससे गांव में हडक़म्प मच गया।

दरअसल मामला अकबरपुर विद्युत वितरण केंद्र के ग्राम सैदपुर भितरी का है ,उक्त गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि वर्ष 2018 में चंदा एकत्रित कर गांव में बिजली का खम्भा लगवाया था अभी कुछ ही घरों में कनेक्शन हुआ है लेकिन बिल किसी के पास अठ्ठारह हजार (18000)तो किसी के पास इक्कीस हजार (21000) का भेज दिया गया है। तमाम लोग ऐसे हैं जिनके घर बिजली भी नही उनके पास भी 21000 हजार का बिल गया है।मज़े की बात यह है कि मामला यही तक सिमित नही रहा इन गांव के कई वर्ष पहले मृतक हो चुके लोगो के नाम से भी बिल जारी हो रहा है। बिजली विभाग के इस कारनामे से पीड़ित ग्रामीणों दर्जनों की संख्या में अकबरपुर विद्युत वितरण के कार्यालय पहुँच कर प्रदर्शन भी किया है।

वहीं अधिशासी अभियंता अकबरपुर वीके पटेल का कहना है कि बिजली के बिल में खामियों की शिकायत आई है बिल में खामियां कैसे हुई इसकी जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

(रिपोर्ट-कार्तिकेय द्विवेदी,अम्बेडकरनगर)

bijli billnews
Comments (0)
Add Comment