संविदा शिक्षक निकला 27 कॉलेजों का मालिक, 3500 से शुरू की थी टीचर की नौकरी

मध्य प्रदेश में एक बेहद चौकान वाली खबर सामने आई है। यहां छापेमारी बड़ा खुलासा हुआ जिससे लोगों के होश उड़ गए.दरअसल ग्वालियर में साल 2006 में 3500 रुपए महीने में संविदा शिक्षक की नौकरी करने वाला प्रशांत सिंह परमार महज 15 साल में 27 कॉलेजों का मालिक बन गया. EOW ने शनिवार को प्रशांत के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की, तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. मूलतः राजस्थान के रहने वाले प्रशांत ने साल 2006 में संविदा शिक्षक के रूप में नौकरी शुरू की थी. EOW की जांच में प्रशांत के पास 27 कॉलेज, 4 दफ्तर, 2 मकान, जमीन, बैंक एकाउंट और लॉकर्स के दस्तावेज मिले हैं.

ये भी पढ़ें..बचपन का प्यार नहीं चढ़ा परवान, तो चुना खतरनाक रास्ता

बता दें ग्वालियर में EOW को उस वक्त बड़ी सफलता मिली, जब उसने संविदा शिक्षक प्रशांत परमार पर रेड की. आय से अधिक संपत्ति की एक गोपनीय शिकायत की जांच के बाद EOW ने प्रशांत के सत्यम टावर स्तिथ घर के साथ-साथ कई ठिकानों पर रेड की. इस रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज EOW के हाथ लगे हैं. 2006 से सहायक शिक्षक की नौकरी कर रहा प्रशान्त परमार आज 24 D.ed, 3 B.ed कॉलेज, और 3 नर्सिंग कॉलेज सहित 27 कॉलेजों का मालिक है. ग्वालियर में प्रशांत के 2 मकान और चार दफ्तर होने की जानकारी के साथ जमींन, बैंक एकाउंट्स और लॉकर भी हैं.

झारखंड तक फैला जाल

राजस्थान के बाड़ी का रहने वाला है. उसका यह नेटवर्क झारखंड तक फैला होना पाया गया है. इस कार्यवाही के बीच EOW को प्रशांत के ठिकानों से कई सरकारी दफ्तरों और अधिकारियों की स्टैम्प सील मिली हैं. ऐसे में सम्भवना है कि आरोपी सहायक शिक्षक प्रशांत परमार उन फर्जी स्टाम्प सील के जरिये यह काला खेल संचालित कर रहा होगा.

विधानसभा चुनाव लड़ने की थी तैयारी

फिलहाल EOW की कार्यवाही जारी है. अधिकारियों के अनुसार पूरी जांच के बाद 10 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा हो सकता है. जांच के दौरान ये भी जानकारी मिली है कि प्रशांत अगले साल राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था, जिसके लिए पिछले दिनों उसने राजस्थान के बाड़ी इलाके में कई आयोजन भी किए थे.

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corrupt contract teacher Prashant Singh ParmarEOW caught corrupt teacher red handedEOW raid latest newsEOW raid over 27 colleges ownerEOW raid over Dhan KuberEOW raid samachar in hindigwalior crime newsmadhya pradesh crime news
Comments (0)
Add Comment