GST कमिश्नर संसार चंद को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

न्यूज डेस्क — सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने बड़ी कार्यवाई करते हुए शनिवार को जीएसटी कमिश्नर संसार चंद समेत उनके स्टाफ के 5 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी पर रिश्वत मांगने का आरोप है. इसके अलावा  संसार चंद की पत्नी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. 

बताया जा रहा है कि संसार चंद पर 1.5 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप है. बता दें कि संसार सिंह 1986 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं. संसार चंद कानपुर में कमिश्नर जीएसटी और सेंट्रल एक्साइज के पद पर तैनात थे.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक संसार चंद पर रिश्वत लेने के पहले भी आरोप लगते रहे हैं. शुक्रवार सुबह संसारचंद लखनऊ के लिए निकले, वहां से उन्हें दिल्ली जाना था लेकिन दिल्ली जाने से पहले ही फैजाबाद में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई की दूसरी टीम सुबह से ही कानपुर में डटी है. सीबीआई ने संसार चंद की पत्नी अविनाश कौर को भी इस मामले में नामजद किया है. आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने में भी सीबीआई ने 3 करोड़ रुपये के कथित रिश्वत मामले में मुंबई के आयकर विभाग के एक उपायुक्त (IRS) को को गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि संसार चंद की गिरफ्तारी की सूचना के बाद सीबीआई अधिकारियों ने सर्वोदय नगर स्थित सेंट्रल जीएसटी मुख्यालय में छापा मारा.इस दौरान अधीक्षक अजय श्रीवास्तव,अमन शाह, राजीव सिंह चंदेल  और संसारचंद की पत्नी अविनाश कौर एवं उनके निजी सचिव सौरभ पांडेय सहित चार को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा उद्यमी मनीष शर्मा (निदेशक शिशु सोप), अमित अवस्थी, अमन जैन, चंद्रप्रकाश भी इस गिरफ्तारी में शामिल हैं. वहीं बिचौलियों पर घूस का पैसा अफसरों तक पहुंचाने का अारोप है.सीबीआई की दिल्ली यूनिट ने 10 लोगों पर FIR दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

 

 

Comments (0)
Add Comment