सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट

डालर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया...

देश में कोरोना के चलते लगातार बढ़ रहे सोना और चांदी के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने की कीमतें 56 रुपये घटकर 51,770 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गईं। रुपये में मजबूती के बीच गोल्ड के दाम में कमी हुई है।

ये भी पढ़ें..हिना खान ने शेयर की बेहद बोल्ड तस्वीरें, देखते ही रह गए लोग…

चांदी में भी घटे दाम…

वहीं चांदी के दाम में आज 738 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आई। पिछले कारोबार में गोल्ड 51,826 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। पिछले कारोबार के 69,109 रुपये प्रति किलोग्राम की तुलना में चांदी आज 738 रुपये घटकर 68,371 रुपये प्रति किलोग्राम रही।

डालर के मुकाबले मजबूद हुआ रुपया…

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, नई दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमतों में 56 रुपए की मामूली गिरावट आई। पिछले दो दिनों से गोल्ड के दाम में गिरावट दर्ज की गई है।

वहीं आज रुपया घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के बाजवूद शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 33 पैसे चढ़कर 73.14 (अनंतिम) पर बंद हुआ। वैश्विक बाजार में सोना 1,935 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 26.71 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

ये भी पढ़ें..सेक्स रैकेट खुलासे में फसी पुलिस, पूर्व सीओ समेत 10 पुलिसकर्मियों पर केस

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bizbusinessGlobal Gold PricegoldGold Futures PriceGold PriceGold Price TodayGold rateGold Rate TodayGold silver priceGold silver rateHighest Level of goldsilverSilver PriceSilver Price TodaySilver Rate
Comments (0)
Add Comment