मरकर भी चार जिंदगियां दे गई 41 साल की यह मुस्लिम महिला…

धर्म के नाम पर लोगों को अक्सर भेदभाव करते देखा जाता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो जाते-जाते भी मिसाल बन जाते हैं. आज ऐसी ही एक मुस्लिम महिला (woman) बताने जा रहे है.

ये भी पढ़ें..मासूम बच्चे की हत्या पर भावुक हुए अखिलेश यादव, ट्वीट कर कही ये बात…

दरअसल हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली उस मुस्लिम महिला (woman) की जिसने महज 41 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन जाते-जाते चार लोगों को नई जिंदगी दे गई.

डॉक्टर्स ने महिला को किया ब्रेन डेड घोषित 

बता दें कि 41 साल की महिला रफत परवीन को पिछले हफ्ते ब्रेन हेम्रेज की दिक्कत हुई जिसके बाद महिला को वैशाली के मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया.

लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद महिला की हालत में किसी तरह का सुधार नहीं हुआ. जिसके बाद डॉक्टर्स ने महिला को ब्रेन डेड घोषित कर दिया.

चार लोगों की मिली नई जिंदगी

रिपोर्ट की मानें तो महिला के मस्तिष्क में ब्लड क्लॉट्स होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका. इसके बाद महिला के परिवार की मर्जी से दिल, गुर्दे (किडनी) और जिगर (लीवर) को निकालकर चार लोगों की जिंदगी उपहार में दिया गया.

भले ही महिला अब इस दुनिया में नहीं रही लेकिन उन्होंने जाते-जाते जो चार जिंदगियां बचाई हैं वह उन्हीं के जरिए दुनिया में मौजूद रहेंगी.

हालांकि मृतक महिला के परिजन दुख में हैं लेकिन उन्हें इस बात की तसल्ली है कि, महिला किसी दूसरे व्यक्ति के शरीर में रहकर दुनिया को देख सकेगी और उनके बीच रहेगी.

खुशखबरीः पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तारीख़…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

41 साल की मुस्लिम महिलाrafat parveenrafat parveen deathrafat parveen uttar pradeshwomanगाजियाबाद न्यूजगाजियाबाद पुलिसडॉक्टर्समहिला ने चार जिंदगी
Comments (0)
Add Comment