‘गंगा यात्रा से टूटे जाति व धर्म के बंधन’- डिप्टी सीएम

लखनऊ–उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने गंगा यात्रा के दूसरे दिन गढमुक्तेश्वर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि गंगा यात्रा समाज के कल्याण के लिए मां गंगा को उनके पुराने गौरवशाली स्वरूप में वापस लाने का महाअभियान है।

डॉ शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी गंगा को निर्मल बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए गंगा मिशन के तहत कार्यक्रम चला रहे हैं। इस श्रंखला में  प्रदेश  में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी स्वच्छता अभियान को नया रूप दे रहे हैं। सरकार के प्रयासों से गंगा को पुराने स्वरूप में वापस लाने की दिशा में हम  तेजी से आगे बढे हैं। उन्होंने कहा कि  लोगों  के कल्याण के लिए भगीरथ मां गंगा को पृथ्वी पर लेकर आए थे और आज उनके भक्त व जननायक प्रधानमंत्री मोदी ने जीवनदायिनी मां गंगा की अविरलता व स्वच्छता का प्रण लिया है। सरकार के प्रयासों से कुम्भ में गंगा की अविरलता व निर्मलता को देश विदेश से आए करोडों भक्तों ने सराहा था।

इसके पूर्व में हुए कुम्भ में मां गंगा के जल की स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उस समय मारीशस के राष्ट्रपति कुम्भ में  बिना स्नान किए ही वापस चले गए थे। इस बार जब वे आए तो गंगा की अविरलता और निर्मलता को देखकर स्नान भी किया और आचमन भी किया। यह 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी  के नेतृत्व में  गंगा  मिशन के तहत हुए कार्यों  से आया परिवर्तन है।

Ganga Yatra
Comments (0)
Add Comment