इस तारीख से बालू, मौरंग होगी सस्ती !

लखनऊ– अवैध खनन पर शिकंजा कसने के बाद से आसमान छू रही बालू-मौरंग की कीमतें कम की जाएंगी, जिससे जनता को काफी राहत मिल सके। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके दाम कम करने के सख्त निर्देश अफसरों को दिए हैं। सीएम योगी ने शुक्रवार को देर रात तक खनन और वन विभाग के मंत्री और अफसरों के साथ समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने बैठक के दौरान अफसरों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि 15 दिन के अंदर बालू-मौरंग के दाम कम होने चाहिए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि अभी जो बालू-मौरंग के दाम आसमान छू रहे हैं, वह नियंत्रित किए जाएं। सूत्रों का कहना है कि सरकार मान रही है कि बालू-मौरंग की कीमतें ज्यादा होने के कारण जनता नाराज थी और इसका खामियाजा सरकार को उप चुनाव में भुगतना पड़ा।

सरकार का यह भी मानना है कि खनन नीति प्रदेश में सही तरीके से लागू नहीं की जा सकी है। इसकी वजह से आसमान छूती कीमतों को नियंत्रित नहीं किया जा सका। प्रदेश की खनन राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने समीक्षा बैठक के बाद कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बालू-मौरंग के दामों को जल्द नियंत्रित करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

उन्होंतने बताया कि बालू-मौरंग की कीमत कम करके आम लोगों को राहत देने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने इस पर बड़ी चिंता जताई है कि दाम इतने बढ़े हुए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अवैध खनन न हो सके इसके लिए भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। मंत्री पांडेय ने बताया कि अब खनन की जांच के लिए संयुक्त टीम बनेगी।

Comments (0)
Add Comment