ड्राइवरलेस मेट्रो रेल हादसे में चार कर्मचारियों पर गिरी गाज

न्यूज डेस्क —  दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो रेल डिपो में हुए हादसे में चार लोगों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित किए गए लोगों में उपमहाप्रबंधक, डिपो इंचार्ज और जूनियर इंजीनियर भी शामिल है.

गौरतलब रहे कि मंगलवार को डिपो में एक ट्रेन धुलाई के दौरान दीवार तोड़कर बाहर आ गई थी. ये हादसा नोएडा को दक्षिण दिल्ली से जोड़ने वाली मजेंटा लाइन मेट्रो में हुआ था.बता दें कि ये ड्राइवलेस ट्रेन थी. इसका ट्रायल चल रहा था. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी करते हुए कहा है कि मजेंटा लाइन पर मेट्रो ट्रायल रन पर थी, जिसका पीएम मोदी 25 दिसंबर को उद्घाटन करेंगे. उनका कहना है कि इस हादसे से उद्घाटन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

टेस्ट में फेल हुई देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो, दीवार तोड़ निकली बाहर

साथ ही हादसे की वजह बताते हुए कहा है कि जब मेट्रो ट्रेन धुलाई के लिए वर्कशाप में जाती है तो वहां पहुंचने के बाद उसे ब्रेक फ्री कर दिया जाता है. लेकिन जब धुलाई के लिए रैम्प पर आती है तो उसके ब्रेक पुरानी स्थिति में कर दिए जाते हैं.ऐसा इसलिए किया जाता है कि वहां ट्रेन को एक बैट्री से चलने वाले वाहन से ट्रेन को बार-बार मूव कराया जाता है. लेकिन धुलाई के लिए रैम्प पर ले जाते वक्त ट्रेन को नॉर्मल नहीं किया गया और ये हादसा हो गया.

Comments (0)
Add Comment