बैठक में पांच प्रस्तावों पर लगी मुहर, फतेहपुर में नए केंद्रीय विद्यालय हेतु भूमि स्वीकृत

तहसील दिवस जनता दर्शन आदि को भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है .

लखनऊ : मंत्री श्रीकांत शर्मा व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि कुल पांच प्रस्तावों पर मुहर लगी है .

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जो पर्यटक स्थल हैं उनको पर्यटकों के लिए 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं . मुख्यमंत्री ने सभी स्कूल कॉलेज सभी प्रकार के जो स्कूल हैं एवं हायर इंस्टिट्यूट है जो 2 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए इसके साथ ही सभी सिनेमाघर मल्टीप्लेक्स इसके साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में जो अभी परीक्षाएं चल रही हैं उन सभी को स्थगित कर दिया गया है . इसके साथ ही सरकार द्वारा प्रदेश में लगने वाले तहसील दिवस जनता दर्शन आदि को भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है . इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारियों से अपील की है कि पोस्टर और प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूकता के अभियान को और तेज किया जाए प्रदेश के जो धार्मिक नेता है उनमें सभी धार्मिक गुरु जिसमें मन मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा और चर्च आदि मैं धर्मगुरु जागरूकता प्रदान करें ताकि वहां पर ज्यादा अतिरिक्त विभिन्न भीड़ आदि ना लगे .

Corona: यूपी में परिवहन निगम के लिये जारी किये गये निर्देश

कोरोना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन शत-प्रतिशत रूप से उत्तर प्रदेश में हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से बात की है और उत्तर प्रदेश वासियों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचें कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि सावधान रहें .

कैबिनेट में 5 प्रस्तावों को मंजूरी मिली है जिनमें पहला जनपद फतेहपुर में नए केंद्रीय विद्यालय हेतु भूमि स्वीकृत की गई है .दूसरा जनपद गोरखपुर में क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला बनाए जाने के लिए उसके अंतर्गत क्लास बी श्रेणी से ऊंचीकृत कर क्लास ए श्रेणी का किया जा रहा है. इसकी कुल लागत 656.11लाख है.प्रदेश सरकार ने तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव पास किया.

Five proposals approved
Comments (0)
Add Comment