3 माह बाद बच्चे के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दंपती पर FIR

बहराइच — रमटेड़िया गांव में तीन माह पूर्व छह वर्षीय बालक की करंट लगने से मौत हो गई थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर मृतक बालक की मां ने न्यायालय का शरण लिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दंपती के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को कब्र से खोदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फखरपुर थाना अंतर्गत रमटेड़िया गांव निवासी सनी वर्मा (6) पुत्र पुल्लू वर्मा की 17 सितंबर को करंट लगने से मौत हो गई थी। सनी की मां सुषमा देवी पत्नी पुल्लू वर्मा ने गांव निवासी भयंकर वर्मा व पत्नी उर्मिला रानी के खिलाफ केस दर्ज करवाने की मांग की। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय में तहरीर देकर महिला का कहना है कि उसका पुत्र 17 सितंबर को गांव के फुलवारी में टहल रहा था।

जहां पर भयंकर वर्मा व उनकी पत्नी उर्मिला रानी ने करंट लगा दी। जिससे पुत्र की मौत हो गई। न्यायालय ने हत्या का केस दर्ज करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार पांडेय ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर दंपती के विरुद्ध धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जबकि तहसीलदार कैसरगंज शिवप्रसाद व पुलिस की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जांच के बाद दंपती को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment