यूपी पुलिस के इन 2 योद्धाओं की सोच को सलाम…

देश मे कोरोनावायरस के चलते पूरे देश मे लॉकडाउन जारी है, इस दौरान एटा जनपद में तैनात एक पुलिसकर्मियों (Police) ने अपने फर्ज की एक अनोखी मिसाल पेश की है। सीओ सिटी राजकुमार के स्कॉर्ट में तैनात कांस्टेबिल अमित के विवाह की तारीख तय होने के बाद हालात को देखते हुए शादी को टालकर मिसाल पेश की।

ये भी पढ़ें..कोरोना से जंग: योद्धाओं के लिए मास्क बनाने में जुटीं ये IAS अधिकारी

25 अप्रेल को होनी थी शादी

अमित पुत्र राजबीर प्रजापति की शादी नेहा पुत्री नीरज कुमारी से तय हुई थी दोनों वर वधु उत्तर प्रदेश पुलिस (Police) में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं इनकी शादी 25 अप्रेल को होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते अब इनकी शादी 11 नवम्बर को होनी है। दोनों पुलिसकर्मियों ने मिलकर जो पैसा अपनी शादी में खर्च करने के लिए जोड़ा था तो अब उस पैसे का 50 प्रतिशत कोरोना महामारी पीड़ितों को दान में दे दिया है, दोनों युवा सिपाहियों के जज्बे को सीओ सिटी राजकुमार ने भी इनकी इस नेक सोच को तहेदिल से सराहा है।

निमंत्रण कार्ड भी छप गए थे

आपको बता दें कि अमित कुमार और नेहा दोनो ही जिला बागपत के रहने वाले हैं और उनकी शादी 25 अप्रैल को होनी थी, दोनो पुलिस कर्मियों के परिवारों में शादी की तैयारियां शुरू भी हो गई थीं। लेकिन अचानक कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया, जिसको लेकर दोनों पुलिसकर्मियों ने यह निर्णय लिया कि अब शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए। दोनो की शादी के निमंत्रण कार्ड भी छप गए गेस्टहाउस भी तैयार था और हलवाई भी लेकिन कोरोना महामारी ने शादी को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया।

शादी में खर्च होने वाले पैसे किए दान

पुलिस कांस्टेबल अमित कुमार का कहना है कि हमने अपनी शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है क्योंकि पहले हमारी ड्यूटी है और उसके बाद हमारे लिए शादी है। कोरोना महामारी पूरे देश में फैल रही है जिसको लेकर हमने शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है और जब तक कोरोनावायरस खत्म नहीं हो जाता तब तक हम शादी को नहीं करेंगे।

पहले हमारे लिए फर्ज और देश की जनता है और फिर शादी और हम दोनों ही होने वाले पति पत्नी उत्तर प्रदेश पुलिस (Police) में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं तो हम दोनों ने यह फैसला लिया था कि शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए, और अपनी शादी का खर्च करने वाला 50 प्रतिशत पैसे को हमने कोरोना महामारी पीड़ितों को दान कर दिया है।

सीओ ने की तारीफ

वही सीओ सिटी राजकुमार का कहना है कि अमित कुमार नाम का कांस्टेबल जो कि हमारे एस्कॉर्ट में तैनात हैं। उनकी शादी होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इन्होंने शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे सिपाही के जज्बे को पुलिस महकमे की तरफ से मेरा सलाम और यह दोनों ही होने वाले पति पत्नी यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं।

ये भी पढ़ें..भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 38 की मौत,1076 नए मरीज

eta newswarriors in UP Police
Comments (0)
Add Comment