कुत्ते ने बनाया दो युवकों को कुत्ता

फर्रुखाबाद–प्रदेश में कुत्तों के आतंक लगातार बढ़ता ही जा है एक जहां कुत्तो को लेकर सीतापुर जिला सुलग राह है वही ज्यादातर लोग आवारा कुत्तों के शिकार हो रहे है।इसी कड़ी मेें फर्रुखाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र की चौकी पांचाल घाट के मोहल्ला कुष्ठ आश्रम में कुछ दिनों से एक कुत्ता पागल हो गया।

उसने गली से गुजरने वाले वाले लोगो को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया।जिससे आस पास के रहने वाले दर्जनों लोग घायल हो गए।वहीं लोगो ने कुत्ते के माालिक से कहा कुत्ते को मार दो नही तो हम लोग कुत्ते के साथ तुमको भी यहां से भगा देंगे।हालांकि लोगो ने पागल कुत्ते को चारों तरफ से घेरकर मार दिया। उसके बाद लोगो ने राममनोहर लोहिया अस्पताल जाकर इंजेक्शन लगवाना शुरू कर दिया है। बहुत से लोगों के अभी तक घाव नही भरे है। वहीं उसी कुत्ते के मालिक ने एक छोटा कुत्ता पाल लिया और उसे खुला रखता है ।

लेकिन आस-पास के लोगो मे कुत्ते का जो खौप था वह नही निकल रहा है।आज वही कुत्ता सड़क के किनारे बैठा था तो पड़ोसी ने उसको भगाने के लिए लात मार दी।यह सब देख रहे कुत्ते के मालिक ने लात चलाने वाले युवक पर हमला बोल दिया साथ मे यह भी कहे रहा था कि कुत्ते ने तुमको नही काटा लेकिन मुझसे कौन बचायेगा मै दिखाता हूं कि कुत्ता कैसे काटता है उसके बाद दूसरे युवक को सीने पर दो जगह पर अपने दांतो से काट लिया फिर दूसरे युवक ने उसको भी चेहरे पर काट लिया।

मामला इतना बढ़ गया दोनों युवकों के घर वाले बाहर गली में निकलकर भी एक दूसरे से झगड़ा करने लगे लेकिन तबतक एक पक्ष भागता हुआ ग्राम प्रधान के पास पहुंच गया।बता दें कि यह दोनों परिवार कुष्ठ आश्रम में ही रहते है।हालांकि प्रधान ने दोनों परिवारों को समझाकर उनको घर भेज दिया और कहा कि कुत्तो की जगह सब लोग कुत्तो की तरह झगड़ा कर रहे हो।जब स्थानीय लोगो से बातचीत की गई तो उन लोगो ने यही कहा कि कुत्ते ने इन लोगो को कुत्ता बना दिया उसी बजह से एक दूसरे को काटने में लगे हुए है।

उधर इस घटना को लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने आफ रिकार्ड बताया कि मेरी जनता से अपील है कि यदि समाज मे कोई भी पागल कुत्ता हो उसको तत्काल मार दे।आपस मे किसी प्रकार से झगड़ा न करे जिसमे समाज मे माहौल खराब होता है। 

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार,फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment