प्लास्टिक मुक्त अभियान में डीएम ने लगाई झाडू

सोनभद्र — स्वच्छ भारत मिशन के तहत जनपद को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने स्वयं श्रमदान कर इस अभियान की शुरुआत कलेक्ट्रेट के आसपास झाड़ू लगा कर किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत न सिर्फ शौचालय का निर्माण अपितु लोगों में स्वच्छता के प्रति व्यवहार परिवर्तन भी किया जाना है। जिसका आज शुभारंभ जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कलेक्ट्रेट गेट से सभी सफाई कर्मियों एवं ग्रामीणों के साथ सामूहिक रूप से सिंगल यूज प्लास्टिक को बीन कर इस अभियान की शुरुआत किया।

जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, जिला पंचायत राज अधिकारी आर के भरती, जिला उद्यान अधिकारी एवं उप निदेशक कृषि ने सामूहिक रूप से इस अभियान में कलेक्ट्रेट से सोनभद्र नगर तक सड़क के दोनों पटरियों पर प्लास्टिक, गुटका की पन्नी, रैपर इत्यादि को बीन कर इकट्ठा कर उसका निस्तारण किया गया। इस दौरान लोगों से अपील भी की गई कि अपने जनपद को स्वच्छ रखने में सहयोग करें।

कूड़ा एवं प्लास्टिक इधर उधर ना फेंके तथा सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग कदापि न करें इसके प्रयोग से सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलता है इस अभियान में विकास खंड रावर्ट्सगंज के सफाई कर्मियों के साथ बहुत से ग्रामीणों ने जनपद को एक संदेश दिया कि हमको स्वच्छ रहना है एवं जनपद को स्वच्छ रखना है। अभियान में सहायक विकास अधिकारी पंचायत रावर्ट्सगंज उपस्थित रहे।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment