लखनऊः डीएम के आदेश को स्कूलों ने दिखाया ठेंगा

लखनऊ–उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते पारा गिरता ही जा रहा है। ऐसे में ठंड ने लोगों का जीना मुहाला कर दिया है। बढ़ती ठंड के चलते स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके चलते प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला लिया है। कई जिलों में शीतावकाश की घोषणा कर दी गई है। राज्य के बड़े हिस्से में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है।

शहर के सभी स्कूलों की समय सारिणी आज से बदल गई। लखनऊ में शीतलहर को देखते हुए 18 दिसम्बर से सभी स्कूलों में कक्षा 8 तक के बच्चों की पढ़ाई का समय सुबह 10 से 3 बजे तक किया गया है। लेकिन शहर के कई स्कूलों ने डीएम के आदेश को दरकिनार कर दिया है। हिंदी मीडियम और इंग्लिश मीडियम के ज्यादातर स्कूल सुबह से खुले हैं।

राजधानी के बाल विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी काॅलेज/ हाॅस्टल चारबाग, सेंट जोसेफ, सेंट कॉन्वेंट सेकंडरी स्कूल, महात्मा मेमोरियल इंटर कॉलेज और ज्यादातर स्कूल डीएम के आदेश की अवहेलना करते हुए सुबह से ही खुल गए । ऐसे में सूत्रों के अनुसार बच्चों को लेकर लापरवाह स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लखनऊ DM सख्त कार्यवाही कर सकते हैं।

DM order
Comments (0)
Add Comment