DM ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का जाना हाल

अंबेडकरनगर — देश और केंद्र सरकार की तरफ से गांव गांव और शहर शहर में गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, शौंचालय योजना, स्वच्छ पेयजल योजना, उज्ज्वला योजना और उजाला योजना जैसी तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

वहीं लाभार्थियों तक इन योजनाओं का लाभ किस स्तर तक पहुंच रही हैं इसकी सत्यता परखने के लिए अम्बेडकर नगर के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र जिले के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ टांडा विकास खंड क्षेत्र की सबसे बड़ी गांव सभा खासपुर में चौपाल लगाई। जिलाधिकारी ने चौपाल में आये सभी ग्रामीण लाभार्थियों से उन्हें मिली योजनाओं की जानकारी स्वयं ली और किसी भी लाभार्थी की समस्या के लिए तुरंत संबंधित विभाग को निर्देशित भी किया।

चौपाल के बाद जिलाधिकारी गांव में घूम घूम कर लाभार्थियों को दिए गए योजना की लाभ का भौतिक सत्यापन भी किया। मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने चौपाल और गांव भ्रमण के माध्यम से जानकारी ली है, जिसमे प्रधानमंत्री आवास योजना, शौंचालय योजना और अन्य योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिला है और जो लोग बचे हुए हैं उनकी भी सूची तैयार की गई है।

उन्होंने बताया कि अभी विभागों में काफी बजट है, जिसके लिए मार्च तक खर्च कर योजना का लाभ गरीबों को देने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभ से ग्रामीणों के चेहरे पर मुस्कान आई है। वहीं ग्रामीण योजना लाभ पाकर काफी खुश नजर आ रहे हैं।

(रिपोर्ट-कार्तिकेय द्विवेदी,अंबेडकनगर)

Comments (0)
Add Comment