औद्योगिक विकास मंत्री ने डिफेंस एक्सपो की तैयारियों का लिया जायजा

लखनऊ–उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने आज डिफेंस एक्सपो के आयोजन की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्य अतिथि सहित विशिष्ट अतिथियों के आगमन से लेकर एक्सपों के भ्रमण आदि के बारे में विस्तार से समीक्षा की। साथ ही आयोजन स्थल पर की गई व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन भी किया। उन्होंने एक्सपों में बनाये गये यूपी पवेलियन को भी देखा।

निरीक्षण से पूर्व औद्योगिक विकास मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने मंत्री जी को अवगत कराया कि सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। मंत्रियो, सांसदों, विधायकों एवं अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। टेंट सिटी को आवश्यक सुविधाओं से युक्त किया गया है, इसमें एटीएम, वाई-फाई आदि की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके साथ ही सेल्फी प्वाइंट भी बनाये गये हैं।

एक्सपो स्थल पर लोगों के आवागमन हेतु परिवहन की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाया गया है। इसके अतिरिक्त एक्सपो स्थल पर साफ-सफाई की नियमित व्यवस्था रहेगी।

defense expo
Comments (0)
Add Comment