फंदे से लटकती मिली नव नवविवाहिता की लाश

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप,दहेज में इनोवा कार न मिलने से नाराज था पति

अम्बेडकरनगरः जब पूरा देश होली मना रहा था ,तो वहीं दूसरी तरफ दहेज की बलि बेदी पर फिर एक नव विवाहिता भेंट चढ़ गयी। अग्नि के फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ देने की कसमें खाने वाले पति ने ही इनोवा कार की मांग पूरी न होने पर साजिश रच अपनी पत्नी की हत्या कर दी और उसे आत्महत्या करार देने के लिए उसे फंदे पर टांग (Dead body) फरार हो गया।

सूचना के काफी देर बाद पहुँची पुलिस ने शव (Dead body) को फंदे से उतार हॉस्पिटल ले गयी जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला अम्बेडकरनगर जिले के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के एनटीपीसी आवासीय परिसर का है ।

बता दें कि हमीरपुर जनपद के हमीरपुर तहसील क्षेत्र के निवासी रामचरन निषाद ने अपनी पुत्री शालिनी का विवाह 20 जून 2018 को दीप नारायण निषाद निवासी टिकैत नगर लखनऊ से बड़ी धूमधाम से किया था।दीपनारायण एनटीपीसी टाण्डा में जूनियर इंजीनियर के पद पर तैनात है। दीपनारायण और शालिनी दोनों एनटीपीसी के आवासीय परिसर में रह रहे थे । बताया जा रहा है कि शाम दोनों में कुछ कहा सुनी हुई और उसके बाद सुबह शालिनी का शव फंदे से लटकता हुआ मिला । सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और परिसर के अंदर ही अस्पताल में ले गयी जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें..उन्नाव में होली के दिन बच्ची से दरिंदगी, अस्पताल में तोड़ा दम

शालिनी के मौत की खबर उसके पिता को हॉस्पिटल से यह कह कर गई कि उसकी तबियत खराब है अस्पताल में जल्दी आ जाओ। मौके पर पहुँची पुलिस ने शालिनी के आवास की घेरा बंदी कर दी और वहाँ किसी को भी जाने से रोक दिया यहाँ तक स्थानीय पुलिस ने मीडिया को भी उस घर के पास जाने नही दिया। शालिनी के पिता रामचरन के पहुँचने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात हुई तो स्थानीय पुलिस मजिस्ट्रेट के बगैर शव का पंचनामा करने से इनकार दिया।

मृतका के माता पिता शालिनी के पति और उसके परिजनों पर इनोवा गाड़ी न देने के कारण उसकी प्रताड़ना करने और हत्या करने का आरोप चीख चीख कर लगाते रहे और स्थानीय पुलिस मामले को रफा दफा करने में जुटी रही। टाण्डा एसडीएम पंकज पाठक और सीओ अमर बहादुर के पहुँचने के बाद शव का पंचनामा हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ,सीओ अमर बहादुर ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का शव मिला है तहरीर के मुताबिक जांच कर आगे की कार्यवाही होगी।

ये भी पढ़ें..गंगा किनारे दी गई निर्भया के चारों दरिंदों को फांसी !

(रिपोर्ट-कार्तिकेय द्विवेदी,अम्बेडकरनगर)

Comments (0)
Add Comment