पिता के सामने बेटी की हत्या, 11 पर मामला दर्ज

पीडित पिता ने तहरीर दी पुलिस ने बीडीसी के घर मारा छापा, भारी मात्रा में मनरेगा जॉबकार्ड व पासबुक बरामद

प्रतापगढ़ में दो दिन पहले हुए हत्याकांड़ में पुलिस ने बीडीसी व प्रधान समेत 11 लोगो पर मुकदमा दर्ज किया है। यहां मामूली विवाद को लेकर दिनदहाड़े पिता के सामने ही उसकी बेटी (Daughter) निर्मम हत्या कर दी थी। मृतका (Daughter) बीटीसी की छात्रा थी। पीडित पिता ने तहरीर दी थी की बीडीसी विमलेश मिश्रा का मजदूर ही गांव का प्रधान भी है, जिसके चलते प्रधानी का संचालन विमलेश ही करता है।

ये भी पढ़ें..जमात में शामिल होने की बात छिपाई, एयू प्रोफेसर पर मुकदमा दर्ज

पीडित की इस शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के साथ मातहतो सहित विमलेश के घर दबिश दी इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में मनरेगा जॉब कार्ड पासबुक और अन्य कागजात बरामद किए। जबकि प्रधान और सेक्रेट्री अभी भी फरार है।

बीडीसी समेत 11 लोगो पर मुकदमा दर्ज

बता दे कि मामला बाघराय थाना क्षेत्र के महराजपुर का है। यहां पीड़ित की तहरीर पर 11 लोगो के खिलाफ 302, 286, 147, 323 समेत आईपीसी की विभन्न धाराओं में दर्ज हुआ था मुकदमा। पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार तो किए लेकिन बाघराय पुलिस ने अभी तक चालान न भेजना कही न कही पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठाता है। पीड़ित परिवार सहमा हुआ है घर मे महिलाएं विलख रही है न्याय की खातिर तो पीड़ित पिता भी सहमा हुआ न्याय की खातिर दरदर भटक रहा है और खुद को असुरक्षित बता रहा है।

भारी मात्रा में मिले थे मनरेगा जॉबकार्ड व पासबुक

बड़ा सवाल ये है कि बीडीसी के घर कैसे रखे गए थे मनरेगा जॉबकार्ड और पासबुक। आखिर अब तक इस मामले को लेकर इन लोगो पर कार्यवाही क्यों नहीं हुई, क्या कोई अधिकारियों पर दबाव में काम कर रहा है । आखिर किस अधिकार से सभी कागजों पर प्रधान की जगह खुद हत्यारोपी बीडीसी विमलेश दस्तावेजों पर दस्तखत करता था। जबकि हर अभिलेख में प्रधान के मोबाइल नंबर की जगह हत्यारोपी का मोबाइल नंबर दर्ज है ।

ये भी पढ़ें..Lockdown के दौरान तस्करी करते रिटायर्ड दरोगा गिरफ्तार, 13 पेटी देशी शराब बरामद

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

BTC student killedpratapgarh
Comments (0)
Add Comment