एटा: दलित और ठाकुर समाज आया आमने-सामने, दुल्हन बनने जा रही बेटी ने लगाई गुहार

एटा–जनपद एटा में दलितों की बारात न चड़ने देने को लेकर विवाद सामने आया है, जहां आज दलित समुदाय के लोगों ने पुलिस अधिकारियों के सामने गांव के सर्वणों पर दलित की बेटी की शादी में बारात न चड़ने देने को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

पूरा मामला थाना जैथरा के खरोली गांव का है, जहां पीड़ित दलित पक्ष ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि 11 दिसम्बर को उनकी बेटी की बारात दिल्ली से आने वाली है जिस के लिए वो लोग बारात गुजरने वाले रास्ते की कीचड़ को सही करने के लिए मिट्टी डाल रहे थे कि गांव के ठाकुर समाज के लोग इकठ्ठे हो कर दलित की बारात न चड़ने की चेतावनी देते हुए उनके साथ मारपीट कर दी जिसमे कई लोगों के चोटें आई है। वही दलित दुल्हन की भाभी ने बताया कि बारात वाले दिन खून खराबा होने की आशंका है लेकिन पुलिस हमारी कोई मदद नहीं कर रही है। दुल्हन बनने जा रही दलित बेटी ने भी पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। जब एएसपी संजय कुमार से बात की गई तो बताया कि दो समुदाय में रास्ते को लेकर विवाद है जिसमें मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।अगर सुरक्षा मांगी जाएगी तो सुरक्षा भी दी जाएगी।

वहीं आरोपी सर्वण पक्ष से बात की गई तो उन्होंने दलितों के आरोप का खंडन करते हुए रास्ते के विवाद में मारपीट का मामला बताया, लेकिन फिलहाल मामला जो भी हो लेकिन दो समुदायों में विवाद के चलते गांव में तनाव का माहौल है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Dalit and Thakur society
Comments (0)
Add Comment