corona virus: लॉकडाउन के बीच बढ़ी कंडोम की बिक्री, मेडिकल स्टोर वाले भी हैरान…

भारत के अलावा दुनिया के कई शहरों में कंडोम की बिक्री में तेजी देखी गई

पूरी दुनिया में फैल चुके कोरोना वायरस (coronavirus) ने अब तक हजारों लोगों की जान ले ली है। जबकि लाखों लोग इसस संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरा देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया है। घरों में कैद हो चुके लोगों को सिर्फ दैनिक जरूरतों का सामान खरीदने के लिए कुछ ही घंटो की छूट दी जा रही है। इस बीच एक चौकाने वाली रिपोर्ट भी सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें..यूपी में मजदूरों को सैनिटाइजर से नहलाया, योगी पर भड़के प्रियंका,अखिलेश और माया

10 से 12 कंडोम वाले पैकेट्स सबसे ज्यादा मांग 

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना (coronavirus) लॉकडाउन के दौरान कंडोम (condom ) की बिक्री में 25 से 50 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई हैं। इसमें 10 से 12 कंडोम वाले पैकेट्स सबसे ज्यादा मांग रही। दवा विक्रेताओं की माने तो पहले 3 से 4 कंडोम वाले पैकेट्स ही सबसे ज्यादा बिकते थे। लेकिन देश में लॉकडाउन होने के बाद ग्राहक ज्यादा कंडोम वाले पैकेट्स खरीद रहे हैं।

दरअसल लॉकडाउन के बाद कप्लस एक दूसरे को पूरा समय दे रहे हैं। खासकर ऐसे लोग जो काम के प्रेशर की वजह से अपने वैवाहिक जीवन में पार्टनर को समय नहीं दे पाते थे। उनके पास अब काफी समय है। वहीं नए शादीशुदा कप्लस के लिए ये लॉकडाउन एक सुनहरा अवसर है।

मार्केट में कंडोम की भी आई कमी 

भारत के अलावा दुनिया के कई शहरों में कंडोम (condom) की बिक्री में तेजी देखी गई है। ब्रिटेन की मीडिया डेली वायर के मुताबिक, दवा दुकानों में मास्क और सैनिटाइजर के बाद कंडोम की मांग सबसे ज्यादा है। मेडीकल स्टोर के संचालकों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण लोग घरों में पूरा समय गुजार रहे हैं। वे मास्क और सैनिटाइजर के अलावा कंडोम भी खरीद कर रख रहे हैं। जिसकी वजह से मार्केट में कंडोम की भी कमी हो गई है।

ये भी पढ़ें.. सीएम योगी ने मनरेगा के 27.5 लाख मजदूरों के खातों में भेजे 611 करोड़

condom salesCorona lockdown
Comments (0)
Add Comment