तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस,अब तक 41 की मौत, 1287 चपेट में

न्यूज डेस्क — चीन में कोरोना वायरस भयानक रूप ले चुका है। इस वायरस के चपेट में आने से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1287 लोग इसकी चपेट में है इनमें से 237 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं यह वायरस तेजी दुनिया भर में फैल रहा है। हालांकि चीन इस वायरस से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रहा है।

बताया जा रहा है कि निमोनिया जैसे इस वायरस के चलते 41 मौतें हो चुकी हैं जिनमें चीन के मध्य हुबेई प्रांत में ही अकेले 39 मौतें हुई हैं और एक मौत उत्तरपूर्वी प्रांत हीलोंगजियांग में हुई है। कुल 1,965 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट है।

दुनिया भर में फैला वायरस

बता दें कि यह वायरस हांगकांग, मकाऊ, ताइवान, नेपाल, जापान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, वियतनाम और अमेरिका तक फैल गया। वहीं जापान ने शुक्रवार को वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि की।

उधर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन ने वुहान में 1,000 बिस्तर वाला अस्पताल बनाना शुरू कर दिया है जिसके दस दिन से कम समय में तैयार होने की उम्मीद है। वुहान तथा हुबेई प्रांत के 12 अन्य शहरों में इलाज के लिए सैन्य चिकित्सकों की तैनाती की गई है। दोनों प्रांतों में यातायात पूरी तरह से बंद हैं।

कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं

गौरतलब है कि अभी तक इस वायरस का कोई इलाज नहीं है। इस वायरस के निमोनिया जैसे लक्षण हैं और यह मनुष्यों के बीच संक्रामक रोग है। इस वायरस के प्रकोप के बीच चीन और अमेरिका के शोधकर्ता जानलेवा नये कोरोना वायरस के खिलाफ टीका बनाने पर एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment