corona virus: सितंबर तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन !

देश इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से हालात बहुत ही ज्यादा नाज़ुक बने हुए हैं. ऊपर से मस्जिदों से जिस प्रकार से कोरोना वायरस (corona virus) फैलाने का काम किया जा रहा हैं, उसको लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि भारत में लागू 21 दिन को लॉकडाउन को सितंबर के मध्य तक बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें..Community Kitchen के माध्यम से राजधानी में 1,36,700 लोगों को मिला भोजन

मनीकंट्रोल में छपी BCG की रिपोर्ट से मिली जानकारी

दरअसल अमेरिकन कंसल्टिंग फर्म बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (BCG) की एक नए अध्ययन के मुताबिक कोरोना वायरस (corona virus) के मद्देनजर भारत में लॉकडाउन बढाया जा सकता है. मनीकंट्रोल में छपी BCG की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि भारत जून के चौथे सप्ताह और सितंबर के दूसरे सप्ताह के बीच देशव्यापी लॉकडाउन को हटाना शुरू करेगा.

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की तस्वीर

यही नहीं अध्ययन में कहा गया है कि प्रतिबंध हटाने में देरी देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की तैयारी और सार्वजनिक नीति प्रभावशीलता के रिकॉर्ड के कारण उत्पन्न चुनौतियों का परिणाम हो सकती है. रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि भारत में जून के तीसरे सप्ताह तक COVID-19 के संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं.

प्रतिकात्माक फोटो…
भारत में 2900 के पार हुआ आंकड़ा

दरअसल रिपोर्ट में देश की स्थिति, यह पूरी तरह से लॉकडाउन (lockdown) है या नहीं, संभावित लॉकडाउन की शुरुआती तारीख, संबंधित देशों के लिए पीक डेट्स और लॉकडाउन के खत्म होने की तारीख सरीखे मानकों पर COVID-19 से संबंधित लॉकडाउन के खत्म होने की अनुमानित तारीखें बताई गई हैं. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2900 के पार हो गया है.

ये भी पढ़ें..COVID-19 के संभावित टीके का चूहे पर परीक्षण किया गया, जानें फिर क्या हुआ?

Corona lockdown
Comments (0)
Add Comment