यूपी में अब सिर्फ 600 रुपए में होगी कोरोना जांच, इन मरीजों का टेस्ट होगा निःशुल्क

थैलीसीमिया व हीमोफीलिया के मरीजों और उनके तीमारदारों की कोविड-19 जांच निशुल्क होगी...

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की जांच को लेकर बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने कोरोना टेस्टिंग के लिए तय की गई फीस को कम कर दिया है।

ये भी पढ़ें..पूर्वांचल की बेटी ने जीता मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब

इनकी कोविड-19 जांच होगी निशुल्क..

अब उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन सभी मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों में नॉन कोविड केयर के मरीजों की कोविड-19 की RTPCR जांच अब सिर्फ 600 रुपये में होगी। इसके साथ ही अब यहां पर थैलीसीमिया व हीमोफीलिया के मरीजों और उनके तीमारदारों की कोविड-19 जांच निशुल्क होगी।

पहले 1500 रुपये देने पड़ते थे…

बता दें कि प्रदेश में अभी तक corona टेस्ट के लिए 1500 रुपये देने पड़ते थे। योगी सरकार ने अब कोरोना जांच करीब 60 प्रतिशत तक सस्ती कर दिया है। वहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने बताया कि थैलीसीमिया व हीमोफीलिया के मरीजों और उनके तीमारदारों की कोरोना जांच निःशुल्क की जाएगी।

वहीं कैंसर के मरीजों और किडनी की डायलिसिस कराने वाले रोगियों सहित अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों व उनके एक तीमारदार की कोरोना जांच अब सिर्फ 300 रुपये में की जाएगी।

दरअसल इलाज कराने के लिए कोरोना टेस्ट होना जरूरी है। अभी तक उन्हें कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें..सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

#stateCM Yogi AditynathCoronaVirus Positive in UPCOVID-19 in UPFight Against Corona in UPGovernment Medical Collegeskgmulucknowlucknow-city-common-man-issuesnewsRate of COVID-19 Test ReducedStrategy for COVID-19UP CommonmanIssueup news
Comments (0)
Add Comment