57 हजार के करीब पहुंचा Corona मरीजों का आंकड़ा

महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

देश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। यह आंकड़ा अब 56,342 पहुंच गया है। हालांकि राहत की बात ये ही कि ठीक हुए लोगों की संख्या भी 16,539 को पार कर गई है। मुम्बई, अहमदबाद और चेन्नई सहित कई शहरी क्षेत्रों में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है।

ये भी पढ़ें..कोरोना के खौफ के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने बेटे को दिया जन्म

कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की ओर से जारी कए गए आंकड़ों से पता चलता है कि बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार तक कोरोना 5000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

531 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित

वहीं कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई में तैनात बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी और सुरक्षा कर्मी हाल के दिनों में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए हैं। अकेले महाराष्ट्र में कम से कम 531 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हैं और उनका राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें 51 अधिकारी और 480 कान्स्टेबल शामिल हैं। इन पुलिसकर्मियों में से अभी तक 39 ठीक हो गए हैं जबकि पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को एक दिन में सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,980 हो गई। इसके अलावा एक व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की संख्या 66 हो गई।

महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

गुजरात में कोरोना (Corona) के मामले 7000 के पार हो गया है जबकि मौत का आंकड़ा 23 पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां संक्रमितों की संख्या 3,252 हो गए है। कोविड़-19 संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र 17 हजार के पार, पहुंच चुका है। महाराष्ट्र अभी सबसे ऊपर हैं, तमिलनाडु में मामले 5000 के पार हो गए हैं क्योंकि यहां एक दिन में 580 नये मामले सामने आये।

वहीं उत्तर उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार पहुंची चुकी है यहा अब तक 3071 मामले सामने आए है जबकि 62 लोगो की जान जा चुकी है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के 18 नये मामले सामने आये।

ये भी पढ़ें..शराब की दुकानों पर लगी हेलमेट और जूतों की लाइन

corona in india
Comments (0)
Add Comment