बड़ी खबर: लखनऊ के इन इलाकों में 20 जुलाई से होगा पूर्ण लॉकडाउन !

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद जिला प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता दिख रहा है. बीते 24 घंटे में राजधानी में 308 से कोरोना मरीज सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. जबकि लखनऊ में अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें..जालौन में फूटा कोरोना बम, 3 तहसील कर्मचारी सहित 15 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

लखनऊ के चार थाना क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शहर में कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. जिला प्रशासन ने लखनऊ के 4 थाना क्षेत्रों आशियाना, सरोजनीनगर, इंदिरानगर और गाजीपुर को सोमवार (20 जुलाई) से पूरी तरह कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

यानी इन इलाको में अब 20 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन (lockdown) रहगा. हालांकि सख्ती के साथ लोगो को छूट दी जाएगी. यहीं नहीं लापरवाही बरतने वालो पर महामारी कानून के तहत FIR और कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

शासकीय और निजी कार्यालयों सख्त आदेश…

इसके साथ ही डीएम ने निर्देश दिए हैं कि सभी शासकीय और निजी कार्यालयों, बैंक इत्यादि पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य है. कोविड-19 हेल्प डेस्क में थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है. जबकि रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट के लिए अलग से नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा. वहीं, सभी पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जाएगी.

प्रदेश में 43,441 हुई मरीजों की संख्या

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार यूपी में एक दिन में कोरोना के 2083 मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 43,441 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में 34 मरीजों की मौत हुई है,जबकि 932 मरीज ठीक हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें..CM योगी की सुरक्षा में लगे 2 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

corona symptomscorona virus patients in lucknowcoronaviruscoronavirus indiakgmu lucknowLockdownlockdown in lucknowLucknow lockdownlucknow newsshops in lucknowUttar Pradesh newsथर्मो चेक
Comments (0)
Add Comment