सीआईपीएल फाउंडेशन ने मेधावी बच्चो को कुछ इस तरह किया सम्मानित…

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व स्वर्णिम संध्या पर ग्राम पंचायत कोटी मयचक परिसर माता बलसुंदरी मंदिर थानों विकास खंड रायपुर जिला देहरादून उत्तराखंड में सीआईपीएल फाउंडेशन के द्वारा न्याय पंचायत थानों में स्थित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कॉलेज के मेधावी बच्चो को टेबलेट कंप्यूटर भेंट कर सम्मानित किया।

योगी सरकार पिछडे व दलितों की आवाज को दबाने का कर रही प्रयास : राजभर

उच्चतर कक्षाओं में अध्ययन सुलभता एवं प्रोत्साहन हेतु परितोष के तौर पर टेबलेट कंप्यूटर प्रदान किया गया । कोरोना काल के दौरान अध्ययन अध्यापन में आई कठिनाइयों को दूर करने में एक प्रभावशाली एवं उपयोगी कदम साबित होगा तथा ये मेधावी छात्र छात्राएं अपनी उच्च शिक्षा को उच्च कोटि की गुणवत्तापरक रूप से संचालित करने तथा शिक्षा व समग्र विकास के क्षेत्र में विकसित कर सकेंगे। इसके अलावा यहाँ के 150 परिवारों को कोरोना किट जिसमे जूट बैग, मास्क,टीशर्ट, हैंडवाश शॉप,डेटॉल वितरित किया गया जिससे कि यहां के परिवारों को कोरोना से खुद का बचाव कर सके और कोरोना से मुक्त रहने में मदद मिल सके ।

 

शिक्षा के क्षेत्र में समस्त क्षेत्रवासीयो एवं जनप्रतिनिधिगण, अभिभावक व चयनित छात्र-छात्राएं सी0 आई0 पी0 एल0 फाउंडेशन के इस पुनीत कार्य के प्रति अपना दिल से आभार व्यक्त करते हए इस उत्कृष्ट कार्य हेतु महान समाजसेवी एवं समाज के प्रति अति संवेदित व्यक्ति श्री विनोद कुमार को हृदय से आशीर्वाद दिया। श्री विनोद कुमार ने सभा को वन्देमािरम के उद्घोष के साथ प्रारम्भ कर कहा की आज का यह स्वर्णिम विहान जो मेरे जीवन का अतुल्य और अद्भुत वक्त है जो कभी शब्दों में बयान नही कर सकता ।

देश के भविषयों के साथ इनके चेहरे की ख़ुशी मेरे बचपन की याद को तरोताजा कर रही है ।मेरा उद्देश्य किसी राजनीती से नही मानव जीवन पाने के कर्तव्य को पूरी निष्ठां से निभाना चाहता हूँ ।आज पुरे विस्वास के साथ कहता हूँ की यहां उपस्थित हर बच्चा भारत का उज्ज्वल कल होगा और नव भारत र्नमािण में इन्ही पहाड़ो की तरह पूरी निष्ठां से अडिग खड़ा होगा । जैसा की आप सब जानते है की कल स्वतन्त्रता दिवस है ।15 अगस्त सन 1947 का वो स्वर्णिम विहान जो भारत की वसुंधरा पर प्रथम बार अवतरित हुवा था जिसकी याद में हम सब भारत वासी प्रत्येक वर्ष स्वतन्त्रता दिवस को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाते है ।

आज हमारी संस्था सीआईपीएल फाउंडेशन द्वारा जो कोरोना से बचाव के लिए जो किट वितरण किया गया वो हमारे समाज की हमारे व्यवस्था की हमारे प्रबंधन की नैतिक जिम्मेदारी बनती है की हमारे देश का हर नागरिक सुरछित रहे ।

awardeducationfoundationstudentstabletअभिभावक व चयनित छात्र-छात्राएंजनप्रतिनिधिगणसी0 आई0 पी0 एल0 फाउंडेशन
Comments (0)
Add Comment