जेल में कीर्तन कर रहे कैदियों पर गिरी आकाशीय बिजली

न्यूज डेस्क — पंजाब के लुधियाना की ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल जेल के साथ बोर्स्टल जेल में बनी पीर बाबा की दरगाह पर आकाशीय बिजली गिरने से कीर्तन करने गए चार कैदियों में से दो की मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतकों की पहचान ऋषभ व लखबीर है। जबकि जख्मी गुरदीप सिंह व राजविंदर सिंह है। उधर, ऋषभ के पिता रिंकु ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है।ऋषभ के पिता ने बताया कि ऋषभ ने उन्हें मुलाकात के दौरान बताया था कि आए दिन उससे जेल में मारपीट होती है। उनके बेटे को करंट नहीं लगा है बल्कि उसे मारा गया है। वीरवार की सुबह पारिवारिक सदस्य ऋषभ की जमानत के लिए अदालत में गए थे। जहां पर माननीय न्यायाधीश ने उन्हें शुक्रवार की तारीख दी थी। घटना के बाद अस्पताल पुलिस छावनी में तबदील हो गया। कमांडो फोर्स भी लगाई गई है। 

जख्मी राजविंदर सिंह ने बताया कि वह वीरवार की शाम करीब साढ़े चार बजे दूसरे कैदी ऋषभ, लखबीर और गुरदीप के साथ बोर्स्टल जेल में बनी पीर बाबा की दरगाह में कीर्तन कर रहे थे। इसी दौरान अचानक आसमान में बिजली चमकने लगी। देखते ही देखते एकदम तेज रोशनी हुई और वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो वह जेल की वैन में था। एसीपी ईस्ट दविंदर चौधरी ने बताया कि जख्मियों द्वारा हादसे का कारण आसमानी बिजली गिरना बताया जा रहा है। शुक्रवार को जख्मियों के बयान लेकर जांच की जाएगी। 

Comments (0)
Add Comment