वेतन समझौता न होने पर बैंककर्मियों ने हाथ में काला फीता बांध किया कार्य

लखनऊ–यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले पिछले तीन वर्षो से लम्बित वेतन समझौता न किये जाने के विरोध में आज सभी बैंककर्मियों ने हाथ में काला फीता बांधकर कार्य किया।

सभा को सम्बोधित करते हुये यू.एफ.बी.यू. के प्रांतीय संयोजक काम॰ वाई.के.अरोड़ा ने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्य की बात है कि भारतीय बैंक संघ व भारत सरकार वेतन समझौता, पेन्शन पुर्नरीक्षण, आदि मुद्दों पर लगातार टरकाने का रवैया बनाये हुये है। इनकी हठधर्मिता से बैंककर्मी बहुत आक्रोशित है।

एन.सी.बी.ई. के प्रदेश महामंत्री काम0 के.के.सिंह ने कहा बड़े ऋणों की स्वीकृत एवं देख-रेख के अभाव में एन.पी.ए. होने के कारण लाभ के एक बड़े भाग को रिजर्व फंड में ट्रांसफर करके बैंकों को घाटे में दिखाया जा रहा है इसी बहाने से बैंककर्मियों की वेतनवृद्धि मे अड़ंगेबाजी की जा रही है। मार्च 11 से 13 को हम तीन दिवसीय हड़ताल पर जायेंगे तब भी मांगे पूरी न होने पर 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेगें।

सभा के अंत में मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि अब अगले चरण में 20 तथा 26 फरवरी- प्रदर्शन, 3 मार्च- कैन्डिल लाइट प्रोटेस्ट प्रदर्शन 11 से 13 मार्च की देशव्यापी हड़ताल तथा 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रस्तावित है।

black lace in hand
Comments (0)
Add Comment