अब गांव गांव जाकर सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करेंगे BJP कार्यकर्ता

लखनऊ–बीजेपी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहे। सभी प्रकोष्ठों और मोर्चों के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

भाजपा ने महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष में इस अभियान को शुरू किया है। इसमें मंडल अध्यक्ष से ऊपर के कार्यकर्ता सभी गांवों में हर सप्ताह में एक दिन जाएंगे। हर कार्यकर्ता एक गांव में जाएगा और वहां नियमित तौर पर लोगों के साथ बैठकर बात करेगा। कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे किसी गांव में जाएं तो गांव वालों से बातचीत की शुरुआत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से करें। वह गांव वालों से चर्चा करके योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे।

इसके बाद वे सरकारी योजनाओं के तीन करोड़ से भी ज्यादा लाभार्थियों से भी संपर्क करेंगे। इसमें उनसे सभी योजनाओं का फीड बैक लेंगे। उनसे पूछा जाएगा कि क्या उन्हें योजनाओं का मुफ्त लाभ मिला है? क्या वे योजनाओं से फायदा उठा पाए हैं। परिवार के कितने लोगों को उसका लाभ मिला है? कार्यकर्ता इसके साथ ही गांव के प्रभारी और प्रबुद्ध लोगों से भी मिलेंगे और उन्हें भी पार्टी और सरकार की नीतियों के बारे में समझाएंगे। वह बूथ समिति की भी बैठकें करेंगे और कोशिश करेंगे कि बूथ का कोई न कोई कार्यकर्ता उनके संपर्क में नियमित तौर पर रहे।

BJP workers will go to village
Comments (0)
Add Comment