अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में लगेगा स्वास्थ्य मेला

स्वास्थ्य मेला ” अटल सर्मपण सेवा” के नाम से आयोजित किया जाएगा।

लखनऊ–जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में रक्षा मंत्री के संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य मेला आयोजित किये जाने की श्रृंखला में लखनऊ लोक सभा क्षेत्र में आयोजित होने वाली स्वास्थ्य मेला की तैयारी की रूपरेखा के सम्बन्ध में एक बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर श्री नीरज सिंह,विधायक डाॅ0 नीरज बोरा, मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 नरेन्द्र अग्रवाल, नगर के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों के प्रतिनिधि एवं अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित थे। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं को आम जनता में उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत लोकसभा क्षेत्र लखनऊ का स्वास्थ्य मेला दिनांक- 23 व 24 दिसम्बर को मा0 पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्म दिवस के अवसर पर स्थानीय विश्वविद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जायेगा। दो दिवसीय मेले का आयोजन प्रातः 10ः00 बजे से शांय 04ः00 बजे तक किया जायेगा जिसमें 15 स्टाल चिकित्सा स्थानों के लिये दो स्टाल रजिस्ट्रेशन हेतु लगाये जायेगें ।

उन्होंने कहा कि इस तरह के मेलों के आयोजन का उद्देश्य अत्यन्त पिछडे़ व स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित लोगों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है। स्वास्थ्य मेला ” अटल सर्मपण सेवा” के नाम से आयोजित किया जाएगा।

birth anniversary of Atal
Comments (0)
Add Comment