बाबा के भेष में छुपा था 8 पुलिस वालों का हत्यारा, बताई चौकाने वाली वजह..

पूर्व एसओ चौबेपुर विनय तिवारी व एसओ ने समझौता कराने की जिम्मेदारी उठाई थी

यूपी के कानपुर में हुए शूटआउट कांट की देशभर में गूंज रही थी और विकास दुबे का नाम हर जुबान पर था। लेकिन इतना बड़ा घटनाक्रम क्यों हुआ और किसके पीछे हुआ, इसका सिर्फ तरह-तरह का लोग अंदाजा लगा रहे थे।

लेकिन चित्रकूट से बाबा के भेष में अपराधी बाल गोविंद की गिरफ्तारी के बाद और उसके कबूलनामे के बाद सच सामने आ गया है और घटना क्यों और किन कारणों से हुई? इसका भी पता चल गया है।

ये भी पढ़ें..कानपुर शूटआउट में बड़ा खुलासा, CO और SP के बीच हुई बातचीत का ऑडियो आया सामने

मिली रही जानकारी के मुताबिक चित्रकूट से पकड़े गए बाबा के भेष में बाल गोविंद ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि बिकरू कांड का असली कारण वही था और उसके पीछे इतना बड़ा कांड हो गया जिसमें 8 पुलिस वालों की जान चली गई और कई घायल हो गए।

जमीन को लेकर राहुल व विनित में चल रहा था झगड़ा

बाल गोविंद ने पुलिस को बताया कि उसके दामाद और राहुल तिवारी के बीच जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। झगड़े की पूरी जानकारी बाल गोविंद ने जब विकास दुबे को दी तो वह भी बाल गोविंद की मदद के लिए शामिल हो गया और फिर राहुल तिवारी का अपहरण करने से लेकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। बाल गोविंद ने बताया कि राहुल यही नहीं माना और उसने विकास दुबे समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इसी मामले में पुलिस विकास दुबे के यहां छापेमारी करने गई थी।

पुलिस पूछताछ में बाल गोविंद ने बताया कि उसकी बेटी समीक्षा उर्फ तनु की शादी मोहिनी नवादा निवासी विनीत से हुई है। राहुल तिवारी और विनीत सगे बहनोई हैं। दोनों के बीच जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। जमीन विनीत के पिता और राहुल के ससुर की है और बाल गोविंद, विकास दुबे के साथ मिलकर जमीन विनीत के नाम करवाना चाह रहा था और विनीत का कब्जा बना रहे इसके लिए बाल गोविंद ने बताया कि बेटे शिवम ने खेत जोत भी दिए थे। लेकिन राहुल लगातार जमीन पर अपना हक जता रहा था।

विकास दुबे से मांगी थी मदद

बाल गोविंद ने बताया कि जमीन विवाद को बढ़ता देख उसने विकास दुबे से मदद मांगी थी और फिर विकास दुबे ने पूर्व एसओ चौबेपुर विनय तिवारी से बात की तो एसओ ने समझौता कराने की जिम्मेदारी उठाई थी। 2 जुलाई की सुबह ही पूर्व एसओ व राहुल तिवारी को बिकरू मेरे घर लेकर आए थे, जहां पर पहले से ही विकास दुबे, हीरू दुबे, शिवम दुबे, अमर, प्रभात आदि मौजूद थे।

राहुल की तहरीर के बाद हुई वारदात

समझौते पर बात होनी थी, मगर इन सभी लोगों ने मिलकर राहुल को पीट दिया जिसके बाद राहुल ने चौबेपुर थाने में बंधक बनाने और जान से मारने के प्रयास की धाराओं में तहरीर दी। इस पर रात में मुकदमा कायम हुआ और देर रात पुलिस बिकरू में दबिश देने पहुंच गई और इस दौरान पुलिस और विकास दुबे के बीच मुठभेड़ हो गई थी।

ये भी पढ़ें..सुशांत के वकील का बड़ा दावा, खुदकुशी नहीं बल्कि हुई थी हत्या, सिद्धार्थ पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Bal Govindएनकाउंटरचित्रकूटबाल गोविंदबिकरू कांडमुख्य वजहविकास दुबे
Comments (0)
Add Comment