बिहार चुनावः महागठबंधन ने जारी की सभी 243 उम्मीदवारों की लिस्ट, इस तरह हुआ सीटों का बटवारा

राष्ट्रीय जनता दल, 70 कांग्रेस और 29 सीट वाम दलों के खाते में आयी हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. वहीं विपक्षी महागठबंधन ने भी गुरुवार देर शाम सभी 243 उम्मीदवारों को ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें..बिहार चुनावः BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, सुशांत राजपूत के चचेरे भाई को दिया टिकट

इस तरह हुआ सीटों का बटवारा…

महागठबंधन के नेताओं ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के लिए अपने गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची जारी की.

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के तहत राज्य की 243 सीटों में से 144 राष्ट्रीय जनता दल, 70 कांग्रेस और 29 सीट वाम दलों के खाते में आयी हैं. वाम दलों को मिली 29 सीटों में से भाकपा को 6 सीटें, माकपा को 4, भाकपा माले को 19 सीटें दी गई हैं.

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कही ये बातें…

वहीं इस मौके पर मौजूद राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन वैचारिक और व्यावहारिक है. इसके उम्मीदवारों की सूची में समाज के सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व दिया गया है.

जबकि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने कहा कि यह केवल चुनाव लड़ने वालों की सूची नहीं है, बल्कि यह सामाजिक न्याय, समाजवाद एवं धर्मनिरपेक्षता को परिलक्षित करती है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) पर होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

ये भी पढ़ें..दारोगा जी ने प्रेमिका से थाने में की शादी, एसपी साहब ने दिया आशिर्वाद..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Bihar Assembly Electionsbihar-newsCongress and RJDmahagathbandhanrahul gandhiTejaswi Yadavकांग्रेस और आरजेडीतेजस्‍वी यादवबिहार न्‍यूज़बिहार विधानसभा चुनावमहागठबंधनराहुल गांधी
Comments (0)
Add Comment