पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर बड़ी साजिश नाकाम, फिर धमाके की तैयारी में थे आतंकवादी

जम्मू के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज दूसरी बरसी है. ऐसे में आंतकियों ने एक बार फिर बड़ी साजिश रची थी. हालांकि सुरक्षाबलों ने इस साजिश को नाकाम कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक जम्मू में सात किलो RDX बरामद किया गया है. शाम 4:30 बजे जम्मू पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

ये भी पढ़ें..अपनी सैलरी से हर महीने 30 जरूरतमंद लोगों की मदद करता है यह पुलिस कांस्टेबल…

आज ही के दिन हुआ था आतंकी हमला…

गौरतलब है कि दो साल पहले आज ही के दिन (14 फरवरी 2019) कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन आतंकी दस्ते ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा हमला पाकिस्तान की एक सोची समझी साजिश का नतीजा था. इस साजिश के तहत जैश ए मोहम्मद में अपने आतंकियों को ट्रेनिंग देने के लिए अलकायदा, तालिबान और हक्कानी के अफगानिस्तान में बने ट्रेनिंग कैंप में हथियार और गोला बारूद चलाने का प्रशिक्षण दिया था.

ऐसे हुआ था CRPF जवान पर हमला

14 फरवरी 2019 को श्रीनगर में ड्यूटी पर वापस लौट रहे सीआरपीएफ के 76वीं बटालियन के 2500 से ज्यादा जवानों के लिए जम्मू से 2.33 बजे तड़के बस लेना यादगार अनुभव था, जो कि कुछ ही घंटों बाद सबसे दुखद घटना में तब्दील हो गया.

काफिला जैसे ही श्रीनगर से 27 किलोमीटर पहले लेथपोरा पहुंचा, एक पीछा कर रही विस्फोटक से भरी कार ने काफिले के पांचवी बस को बांयी तरफ से टक्कर मार दी. विस्फोट में दूसरे बस को भी नुकसान पहुंचा. क्षेत्र में गोलीबारी की आवाज सुनी गई, लेकिन कोई नहीं जानता यह गोलीबारी किसने की.

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

PulwamaPulwama attackPulwama terror attackRDXterror attackपुलवामा
Comments (0)
Add Comment