गुवाहाटी में BCCI की कटी नाक, पिच को सुखाने में किया गया हेयर ड्रायर का इस्तेमाल

स्पोर्ट्स डेस्क — BCCI उस वक्त शर्मसार होना पड़ा जब रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाना था। मगर लगातार बारिश और पिच गीली होने की वजह से इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा।

दरअसल दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर भारत में, दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग भारत में, दुनिया का सबसे ताकतवर और धनवान बोर्ड भारत का लेकिन हिंदुस्तान में अगर मैदान गीला हो जाए तो उसे सुखाने के लिए प्रेस और बाल सुखाने वाले हेयर ड्रायर का इस्तेमाल होता है.

गुवाहाटी स्टेडियम में मैदान सुखाने की कोशिशों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई का जमकर मजाक बन रहा है. फैंस ने कहा कि दुनिया के सबसे अच्छे बोर्ड के पास मैदान को ढकने के लिए अच्छे कवर्स भी नहीं हैं.

बता दें गुवाहाटी के बारसपरा स्टेडियम में ये महज तीसरा मैच था और वो भी रद्द हो गया. यहां हजारों की तादाद में लोग जुटे थे लेकिन खराब तैयारियों की वजह से मैदान सूख नहीं पाया और उसे रद्द करना पड़ा.हालांकि टॉस तो हो गया था लेकिन तुरंत बाद बारिश हो गई और जब रुकी तो मैदान इतना गीला हो गया कि उसे सुखाया ही नहीं जा सका. टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 इंदौर में 7 जनवरी को खेलेगी. तीसरा टी20 पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा.

वहीं पहला टी-20 रद्द होने की वजह से बीसीसीआई नाराज है. बीसीसीआई ने चीफ क्यूरेटर आशीष भौमिक से इस मद में रिपोर्ट मांगी है.जबकि इस मामले में बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘इससे राज्य क्रिकेट संघ की अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन को लेकर अनुभवहीनता सामने आ गई. किसी एसोसिएशन को इस तरह की चुनौती से निपटना नहीं सिखाया जाता है. मेरे हिसाब से पिच क्यूरेटर और सीईओ इसके जिम्मेदार हैं.’

Comments (0)
Add Comment