फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, हत्या का आरोप

बहराइचः बहादुरपुरवा ग्राम में एक विवाहिता का साड़ी के फंदे से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गयी । मायके वालों ने ससुराली जनों पर दहेज के लिए उसकी हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है । जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पति समेत चार अन्य लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है ।

ये भी पढ़ें..बलिया में बनी पीपीई किट, भारत सरकार ने लगाई मुहर

खैरीघाट थाने के बौंडी के मजरे बहादुरपुरवा में रहने वाले हीरा लाल की पत्नी फूलकेसरी का घर मे छत के कुंडे में साड़ी से लटकता शव मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया । लोगों ने इसकी सूचना मृतका के मायके वालों दी । सूचना पाकर मृतका मायके वाले बेटी की ससुराल पहुंचे, शरीर पर चोट के निशान देखकर थाने में सूचना दी। प्रभारी थानाध्यक्ष राम विलास यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। लाश को कब्जे में लेकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मृतका के पिता ने बताया कि उसने एक वर्ष पहले शादी की थी। शादी के बाद से ही बाइक की मांग दहेज में की जा रही थी जिसे लेकर बेटी को मारकर फंदे से लटका कर खुदकुशी का षडयंत्र रचा गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रवीन्द्र सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मृतका के पति सहित चार लोगों को नामजद कर दहेज हत्या की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। रिपोर्ट आने पर मौत की वजह स्पष्ट होगी।

ये भी पढ़ें..सहेली को बर्थडे में बुलाकर करवाया रेप…

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment