केंद्रीय कॉमन रिव्यू टीम का औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

टीम के सदस्य 23 अक्तूबर तक जिले में रहकर स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी करेंगे

बहराइच — केंद्र सरकार कॉमन रिव्यू टीम के अधिकारी गुरुवार को जिले के दौरे पर रहेंगे। इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक व मेडिकल कालेज की स्थिति सुधारी जा रही है। दौरे को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों में हड़कंप है। विभाग के मुताबिक तैयारियां पूरी हैं।

केंद्र सरकार की कामन रिव्यू टीम के अधिकारी गुरुवार को जिले के दौरे पर आएंगे। टीम के अधिकारी किसी भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांचेंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य नोडल अधिकारी स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगे रहे। सीएमओ डॉ. सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि आज केंद्रीय टीम दौरे पर रहेगी।

टीम के सदस्य 23 अक्तूबर तक जिले में रहकर स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी करेंगे। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा करेंगे। सीएमओ ने बताया कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर तैयारियां पूरी हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी डिप्टी सीएमओ निरंतर दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। उधर जिला मुख्यालय पर स्थित मेडिकल कालेज की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति है। सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment