बहराइचः मेडिकल कॉलेज का बुरा हाल, अल्ट्रासाउंड मशीन को चूहों ने कुतरा

जिले के साथ मंडल के जिलों के मरीज अल्ट्रासाउंड व इलाज के लिए अस्पताल आते हैं। लेकिन बीते 15 दिन से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब है...

बहराइच — मेडिकल कालेज में स्थापित अल्ट्रासाउंड मशीन लगभग 15 दिन से खराब है। जिससे अस्पताल आने वाले मरीजों की जांच नहीं हो पा रही है। मरीज वापस बैरंग लौट जाते हैं या बाहर मरीज अल्ट्रासाउंड करवाने को विवश हैं। चूहों द्वारा अल्ट्रासाउंड का वायर काटने से समस्या उत्पन्न हुई है। सीएमएस ने शासन को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल पुरुष में एक्सरे विभाग के निकट अल्ट्रासाउंड कक्ष है। जिसमें अल्ट्रासाउंड की स्थापना है। जिले के साथ मंडल के जिलों के मरीज अल्ट्रासाउंड व इलाज के लिए अस्पताल आते हैं। लेकिन बीते 15 दिन से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब है। जिससे मरीजों का अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहा है। अल्ट्रासाउंड के लिए आने वाले मरीज वापस बैरंग लौट जाते हैं या मजबूरी में बाहर अधिक दामों पर सभी अल्ट्रासाउंड करवाने को मजबूर हैं।

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक अल्ट्रासाउंड मशीन के वायर को चूहों ने काट दिया है। जिससे मशीन संचालित नहीं हो पा रही है। सीएमएस के मुताबिक वायर का स्टीमेट शासन को भेजा गया है। बजट मिलते ही वायर को ठीक कर अल्ट्रासाउंड संचालन शुरू कर दिया जाएगा। 15 दिनों से अल्ट्रासाउंड खराब होने के कारण मेडिकल कालेज आने वाले मरीज अल्ट्रासाउंड के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

(रिपोेर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

bahraichMedical collegenews
Comments (0)
Add Comment