राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अयोध्या से आई बुरी खबर…

मंदिर में परिसर में पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव..

अयोध्या में श्री राम जन्म मंदिर के भूमि पूजन से पहले बुरी खबर आ रही है। इस खबर ने मंदिर समर्थकों के लिए चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त देश के लिए एतिहासिक दिन है। इस दिन देश के प्रधानमंत्री लोगों के सदियों किए जा रहे इंतजार के खत्म करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें..100 से ज्यादा लोगों की हत्या करने वाला डॉक्टर अरेस्ट,लाशों के साथ करता था ये काम

पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव…

दरअसल अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है। राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

गौरतलब है कि पुजारी प्रदीप दास उन 4 पुजारियों में से एक हैं जो रामलला की सेवा करते हैं। इस कोरोना के मामलों ने भूमि पुजारी के व्यवस्थाओं के लिए चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि यह 16 पुलिसकर्मी रामजन्म भूमि की देखरेख में लगे थे। सुरक्षाकर्मियों में कोरोना फैलने से इसका असर 5 अगस्त को होने पर कार्यक्रम पर भी पड़ सकता है।

5 अगस्त को ये दिग्गज होंगे शामिल…

बता दें कि कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे। 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे।

इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह शामिल हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन यूं तो 5 अगस्त को होगा, मगर 3 अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो जाएगा। यहां दीवाली जैसा माहौल बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें..यूपी में अलर्ट के बाद इन IPS अधिकारियों को दी गयी अहम जिम्मेदारी

AyodhyaCorona positivepujari pradeep dasRam Janmbhoomisecurity personnel
Comments (0)
Add Comment