घंटो लाइन में लगे रहने के बाद भी बैंक से नही मिला पैसा

कैश की कमी बता ग्रामीणों को लौटाया

 

बहराइच  थाना में मोतीपुर क्षेत्र में स्थित ग्राम गूढ संचालित आर्यावर्त बैंक कि शाखा पर उस समय हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई जब त्योहारी सीजन के दौरान जरूरी लेनदेन के लिए सुबह से बैंक पर लाइन लगाकर खड़े सैकड़ों ग्रामीणों को बैंक कर्मियों ने कैश न होने की समस्या बता खाली हाथ वापस लौटने को मजबूर कर दिया ।

यूपीःप्रमोट होकर हेड कांस्टेबल व इंस्पेटर बने पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग पर रोक

शुक्रवार की दोपहर आर्यावर्त बैंक की शाखा गूढ पर उस समय हंगामा होने लगा जब सुबह से बैंक के बाहर लाइन लगाकर खड़े ग्रामीणों को बैंक में कैश उपलब्ध ना होने की बात कहते हुए बैंक कर्मियों द्वारा वापस किया जाने लगा । यह नाराजगी उस समय और विकराल हो गई जब ग्रामीणों को पता चला कि कुछ बड़े खाताधारकों को बैंक में कैश उपलब्ध कराया गया है । नाराज ग्रामीण बैंक के सामने विरोध करते हुए बैंक कर्मियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की ।

ग्रामीणों ने बताया कि बैंक कर्मियों के दुर्व्यवहार की वजह से हम जैसे छोटे खाताधारकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है | प्रतिदिन छोटे खाताधारक सुबह से ही आकर बैंक के बाहर लाइन लगा लेते हैं लेकिन ज्यादातर मामलों में उन्हें बैंक से मायूसी ही हाथ लगती है |

क्षेत्रीय ग्रामीणों के प्रति बैंक कर्मियों का अमर्यादित व्यवहार दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है । समस्या के संबंध में जानकारी के लिए कई बार शाखा प्रबंधक के मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन नहीं उठ सका ।

(रिपोर्ट – अनुराग पाठक, बहराइच)

bankcashlinepeopleबहराइच
Comments (0)
Add Comment