Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 14 की मौत, 110 से ज्यादा घायल

Andhra Pradesh Train accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में रविवार रात दो ट्रेनों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में कई डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें अब तक 14 यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि 113 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कोथावलासा ‘मंडल’ (ब्लॉक) में कंटकप्पल्ली के विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन नंबर 08532) से टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर (ट्रेन नंबर 08504) की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। घटना को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के पास के जिलों से जितनी संभव हो उतनी एम्बुलेंस मौके पर भेजने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें..हमास ने इजरायली युवती का अपहरण कर निर्वस्त्र घुमाया, कई दिन रखा साथ, अब इस हाल में मिली लाश

रायगड़ा पैसेंजर गाड़ी में लगभग 1400 यात्री सवार थे। इसकी चार बोगी पटरी से उतर गई थीं। गैस कटर के माध्यम से एक बोगी से घायलों और शवों को निकाला गया। राहत और बचाव का काम जारी है। अन्य तीन डिब्बों में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है। वहीं इस रूट से गुजरने वाली करीब 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि 18 ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

10-10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

उधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की मुआवजा देने का ऐलान किया है। ईसीआर ने दुर्घटना से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की। साथ ही मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

andhra pradeshAndhra Pradesh Train AccidentNarendra Moditrain AccidentVizianagaramVizianagaram Train AccidentVizianagaram Train Accident Updatesआंध्र प्रदेशआंध्र प्रदेश रेल हादसाविजयनगरम ट्रेन हादसाविजयनगरम ट्रेन हादसे की वजह
Comments (0)
Add Comment